spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

दिल्ली के लोगों के लिए आई एक बड़ी ख़ुशख़बरी

Date:

दशहरा के बाद दिल्ली के लोगों के लिए आई एक बड़ी ख़ुशख़बरी। SAFAR-India के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह को वायु की गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में दर्ज की गई और Air Quality Index (AQI) को 190 पर रिकॉर्ड की गई।  सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च  (SAFAR) के लेटेस्टआंकड़ों के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय के आसपास हवा की गुणवत्ता आज सुबह 273 (खराब) दर्ज की गई, जबकि नई दिल्ली में IIT क्षेत्र में हवा की गुणवत्ता 173 थी।

SAFAR के मुताबिक, लोधी रोड में हवा की गुणवत्ता 149 दर्ज की गई जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आती है। इतना ही नहीं सिग्नेचर ब्रिज और अक्षरधाम सहित क्षेत्रों में आज सुबह वायु गुणवत्ता 190 पर थी। आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में कम से कम 13 प्रदूषण हॉटस्पॉट में AQI 300 से ऊपर रहा। इसके इलावा नोएडा में AQI 219 (खराब) और गुरुग्राम में 169 (मध्यम) दर्ज किया गया।

कहा जा रहा है कि दिल्ली में प्रमुख सतही हवा उत्तर-पश्चिमी दिशाओं से आने की संभावना है, जिसमें हवा की गति 12-16 किमी प्रति घंटे होगी, जो शाम को शांत हो जाएगी। 26 अक्टूबर को सुबह तक आसमान साफ रहेगा। हालांकि सोमवार को जारी की गई रिपोर्ट सफर इंडिया बुलेटिन के अनुसार 26 अक्टूबर को हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी के निचले स्तर पर रहने की भविष्यवाणी की गई थी, लेकिन आज सुबह यह मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Biden’s Aggressive Attacks on Trump Reflect Campaign Struggles and Electoral Challenges

Biden's Aggressive Attacks on Trump Reflect Campaign Struggles and...

Uncovering Corruption in India’s Elite Examinations: A Call for Justice

Uncovering Corruption in India's Elite Examinations: A Call for...