spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Apple 31 अक्टूबर को आयोजित करेगी ‘Scary Fast’ इवेंट

Date:

एप्पल 31 अक्टूबर को ‘Scary Fast’ नाम से एक इवेंट आयोजित करेगी जिसमें कंपनी नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर सकती है. इस इवेंट को लेकर कंपनी ने मिडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं. एक्स पर कई यूजर्स ने कंपनी के इवेंट का टीजर भी शेयर किया है. आप इस प्री-रिकार्डेड इवेंट को 31 अक्टूबर की सुबह 5:30 बजे से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया के माध्यम से देख पाएंगे.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, Apple इस इवेंट में 24 इंच के iMac के रीफ्रेशड वर्जन को लॉन्च कर सकती है जो संभवतः M2/M3 चिप द्वारा संचालित होगा. इसी तरह कंपनी नए 14 इंच और 16 इंच मैकबुक प्रो की घोषणा भी इसदिन कर सकती है जो संभवतः 3nm M3 Pro और M3 Max चिप्स द्वारा संचालित होंगे.

पहले से बेहतर परफॉरमेंस और पावर एफिशंट होंगी चिप्स 

कहा जा रहा है कि नेक्स्ट जनरेशन के एप्पल सिलिकॉन चिप्स में 16 CPU कोर और 40 GPU कोर शामिल हैं, जो दूसरी पीढ़ी के एप्पल सिलिकॉन की तुलना में बेहतर प्रदर्शन और पावर एफिशंट हैं. ये नए चिप्स आगामी मैकबुक प्रो को सबसे शक्तिशाली लैपटॉप बनाएगी. हालांकि नए Macs में आपको परफॉरमेंस और पावर एफिशंसी के अलावा ज्यादा कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और ये ठीक पुराने डिजाइन की तरह लॉन्च हो सकते हैं.

बता दें, एप्पल इस इवेंट को ठीक क्वालकॉम के 12-कोर ओरियन CPU के M2 प्रतियोगी, स्नैपड्रैगन एक्स एलीट की घोषणा की के बाद आयोजित कर रहा है. क्वालकॉम की ये चिप कम बिजली की खपत करते हुए Apple M2 Max से बेहतर प्रदर्शन करने का दावा करती है. ऐसे में नई एप्पल चिप आने के बाद दोनों के बीच कड़ा कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Popular

More like this
Related