spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Mumbai: RBI को बम से उड़ाने की धमकी!

Date:

मुंबई में रिजर्व बैंक को बम से उड़ाने की धमकी की खबर सामने आने से हड़कंप (Threaten Email To Bomb In RBI) मचा हुआ है. दरअसल रिजर्ब बैंक को एक धमकी भरा मेल भेजा गया था. इसमें 11 बम विस्फोटों के बारे में बात की गई थी. मंगलवार को यह खबर सामने आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. हालांकि आरबीआई की केंद्रीय कार्यालय इमारत और दो अन्य बैंकों समेत इन स्थानों पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

RBI को बम से उड़ाने की धमकी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर की ईमेल आईडी पर मंगलवार सुबह करीब 10.50 मिनट पर ‘खिलाफत डॉट इंडिया’ नामक आईडी से ईमेल भेजा गया, जिसमें आरबीआई की नई केंद्रीय कार्यालय इमारत, चर्चगेट में एचडीएफसी हाउस और बांद्रा-कुर्ला कॉप्लेक्स में आईसीआईसीआई बैंक टावर में बम धमाके की धमकी दी गई.

वित्त मंत्री सीतारमण के इस्तीफे की मांग

प्राथमिकी के मुताबिक, ईमेल भेजने वाले व्यक्ति ने विस्फोट करने की धमकी देते हुए मांग की कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास तत्काल अपने पद से इस्तीफा दें और “बैंकिंग घोटाले” के खुलासे को लेकर एक विस्तृत बयान जारी करें. इसमें ईमेल के हवाले से कहा गया है, “मुंबई में विभिन्न स्थानों पर 11 बम लगाए गए हैं और फोर्ट में आरबीआई की नयी केंद्रीय कार्यालय इमारत, चर्चगेट में एचडीएफसी हाउस और बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आईसीआईसीआई बैंक टावर में दोपहर 1:30 मिनट पर विस्फोट होंगे. सभी 11 बम में एक के बाद एक विस्फोट होगा.”

तलाशी के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उन सभी जगहों की तलाशी ली, जिनका जिक्र ईमेल में था. लेकिन इन स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया. उन्होंने बताया कि आरबीआई के हेड गार्ड की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505-1 बी (आपदा या उसकी गंभीरता के बारे में गलत चेतावनी प्रसारित करना जिससे कि अफरातफरी की स्थिति पैदा हो), 505-2 (शरारतपूर्ण बयान देना) और 506-2 (आपराधिक धमकी) समेत विभिन्न धाराओं के तहत एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

मुंबई में 11 जगहों पर बम लगे होने की खबर से मचा हड़कंप

RBI को बम की धमकी वाले ईमेल में आरबीआई कार्यालयों, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में बम की धमकी के बारे में लिखा गया था. मेल में कहा गया था कि मुंबई में 11 जगहों पर बम लगाया गया है और धमाका दोपहर 1.30 बजे होगा. पुलिस ने सभी स्थानों की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला. एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर जांच जारी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Biden’s Aggressive Attacks on Trump Reflect Campaign Struggles and Electoral Challenges

Biden's Aggressive Attacks on Trump Reflect Campaign Struggles and...

Uncovering Corruption in India’s Elite Examinations: A Call for Justice

Uncovering Corruption in India's Elite Examinations: A Call for...