spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

आज पंजाब दौरे पर AAP सुप्रीमो केजरीवाल

Date:

अमृतसर: आम आदमी पार्टी सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने जा रहे हैं। इसकी शुरुआत अमृतसर में बनाए गए स्कूल आफ एमीनैंस से की जाएगी।एक तरफ पंजाब सरकार पढ़ने वाले बच्चों के लिए बड़ा कदम उठाने जा रही है, वहीं आम आदमी पार्टी रणजीत एवेन्यू में एक बड़ी रैली करेगी। उक्त वरिष्ठ नेताओं के आगमन को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने जिले भर में सुरक्षा के प्रबंध चाक चौबंध कर दिए हैं।

शहर के अलग-अलग प्वाइंटों व रैली स्थल को ले करके 3500 पुलिस कर्मचारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 12 कंपनियों को तैनात किया गया है। पुलिस यूनिफार्म के साथ-साथ बहुत से मुलाजिम को सादा वर्दी में ड्यूटी पर तैनात किया गया है । सुरक्षा में किसी तरह की भी चूक ना हो इसके लिए डी.पी. में ए.डी.सी.पी. रैंक की अधिकारियों की तैनाती की गई है। छेहर्टा रोड से लेकर रणजीत एवेन्यू रैली स्थल तक के सभी रास्तों पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर उन्हें सील किया गया है। पता चला है कि उक्त नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तौर से थ्री लेयर से फोर लेयर सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया है। वहीं जिस रूट (सड़क मार्ग) से उक्त नेताओं का काफिला निकलना है, वहां के हरेक चौकों व चौराहों पर भारी पुलिस बलों ने विशेष तौर से नाकाबंदी कर दी है। पुलिस कर्मी इस दौरान हरेक हरकत पर अपनी पैनी निगाह बनाए बैठी है। रैली स्थल व आस-पास के पूरे इलाके को भारी सुरक्षा संख्या में पुलिस कर्मियों ने कई बार खंगाला। इस दौरान डॉग स्कवॉयड की टीम ने बी रैली स्थल के चप्पे-चप्पे को खंगाला।

लोगों की सुविधा के लिए विशेष रूट प्लान तैयार
वहीं दूसरी ओर आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल व मुख्यमंत्री भगवंत मान के आगमन को लेकर जिला पुलिस ने शहरवासियों के लिए विशेष तौर से बुधवार के लिए एक रूट प्लान तैयार किया है।इस संदर्भ में डी.सी.पी. लॉ एंड आर्डर परमिन्दर सिंह भंडाल ने बताया कि बुधवार के लिए शहर में लोगों की सुविधा के लिए रूट प्लॉन किए हैं। रैली स्थल में दूसरे जिलों से भाग लेने वाले लोगों के लिए बाईपास रूट का प्रयोग किया जाएगा, ताकि शहर में वाहन चालकों को दिक्कते दरपेश न आए। अधिकारी ने शहर वासियों से अपील की है कि दोपहर के वक्त गोल्डन गेट की ओर ज्यादा ना जाए, क्योंकि गोल्डन गेट से बाईपास रूट पर बाहर से आने वाले समर्थकों की भारी ट्रैफिक रहेगी। छेहर्टा इलाके से इंडिया गेट वाले रूट को कुछ समय के लिए लोगों को रोका जाएगा, क्यों कि अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान का आगमन भी इसी रूट से होगा।

रैली स्थल के पास के इलाके में होगी ट्रैफिक पूरी तरह से सील
रणजीत एवेन्यू स्थित रैली स्थल के पास के इलाके में ट्रैफिक को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा, सो लोग इस रूट पर न निकलें। वहीं प्रशासन ने कार पार्किंग को लेकर दशहरा ग्राऊंड व इसके सामने स्थित रणजीत एवेन्यू वाली मार्किट को चुना है। वहीं दूसरे शहरों से अमृतसर की ओर आने वाले समर्थकों की बसों को पार्क करने के लिए शहर में तीन जगहों को निधार्रित किया गया है। इसमें जलांधर, बटाला व तरनतारन की साईड से आने वाले बसों के लिए आनंद पार्क से रणजीत एवेन्यू वाले रूट की ओर मोड़ा जाएगा। बसों को खड़े करने के लिए दशहरा ग्राऊंड के सामने, हरतेज अस्पातल के पास व होटल क्लार्क इनके पास वाले स्थल को चुना गया है। अमृतसर शहर में पर्यटकों व श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कतें न आए, इसलिए इस रूट प्लॉन को सख्त से लागू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Popular

More like this
Related