spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

प्रसिद्ध मंदिर में बड़ी वारदात

Date:

विशेषकर रात के समय महानगर में पुलिस की गश्त न होने के कारण लगातार क्राइम बढ़ रहा है और चोर-लुटेरों का खौफ लोगों के मनों में साफ दिखाई दे रहा है। हर रोज रात को डयूटी खत्म कर अपने घरों जाने वाले मीडिया कर्मी भी लुटेरों का शिकार हो रहे हैं। ताजी मिसाल उस समय सामने आई जब मंगलवार की रात को करीब 11 बजे एक चोर चोरी की वारदात को अंजाम देने की नीयत से नई बारांदरी के श्री श्री राधा कृष्ण मंदिर में घुस गया। इस बात का पता तब लगा जब मंदिर के नजदीक ही रहते चेतन ने सैर करते समय मंदिर के अंदर किसी अज्ञात व्यक्ति को दीवार के साथ खड़े देख लिया। उन उन्होंने इस सबंध में मंदिर के पुजारी पंडित शीतल मल्ल शर्मा को उनके मोबाइल फोन पर सूचना दी जो कि अपने कमरे से तुरंत बाहर आ गए और उन्होंने चोर को काबू कर लिया।

पंडित जी ने इसकी सूचना मंदिर के प्रधान रवि शंकर शर्मा व अन्य पदाकिारियों को दी, जिसके बाद कमेटी सदस्य गुरबचन सिंह व अन्य लोग भी वहां आ गए। गुरबचन सिंह ने बताया कि उन्होंने मंदिर में घुसे चोर की सूचना पुलिस हैल्पलाइन नंबर-112 पर 3 बार दी लेकिन करीब एक घंटा बीत जाने के बाद भी कोई भी पुलिस कर्मी वहां नहीं आया, जिसका फायदा उठाते हुए मंदिर में घुसा चोर पुजारी शीतल मल्ल शर्मा तथा अन्य को चकमा देकर दीवार फांदकर फरार होने में सफल हो गया। पंडित जी और अन्य लोगों का पुलिस पर आरोप था कि अगर पुलिस समय पर पहुंच जाती तो चोर फरार नहीं हो सकता था और उसके पकड़े जाने से चोरी की और भी कई वारदातों को ट्रेस करने में पुलिस को मदद मिल सकती थी।

पहले भी 2 बार हो चुकी है चोरी

पंडित शीतल मल्ल शर्मा व मंदिर कमेटी सदस्य गुरबचन ने बताया कि पहले भी 2 बार श्री श्री राधा कृष्ण मंदिर नई बारांदरी में चोरी हो चुकी है। चार महीने पहले चोर भगवान शनिदेव के मंदिर से गोलक ही उठाकर ले गए थे। यह वारदात मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में भी कैद हो गई थी। कैमरे में दिखाई दिया था कि पहले चोर ने मंदिर में माथा टेका, फिर गोलक का ताला खोला और उसके बाद उसे उठाकर फरार हो गया। इसी तरह 1 महीना पहले मंदिर में बने बाथरूमों व बाहरी गेट के पास लगी हुई टूटियां भी चोर उताकर ले जा चुके हैं। मंदिर कमेटी व पुजारी ने इस सबंधी संबधित पुलिस स्टेशन नई बारांदरी में शिकायत भी दी थी लेकिन दोनों वारदातों में कोई भी वारदात ट्रेस नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि यही कारण है कि चोर अपना हौंसला मजबूत करते हुए मंगलवार की रात को फिर मंदिर में घुस आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Popular

More like this
Related